best astrology services

Hum Durbhagya Ko Kaise Akarshit Karte Hain

हम जीवन में बुरी किस्मत को कैसे आकर्षित करते हैं, दुर्भाग्य के लिए किस प्रकार की गतिविधियां जिम्मेदार हैं और व्यक्ति अपने जीवन में अपने कर्मों या आदतों से कैसे बाधाएं उत्पन्न करता है?

वास्तव में हम हमेशा जीवन में आने वाली बाधाओं के लिए रोते हैं, हम हमेशा जीवन में मौजूद बाधाओं के बारे में शिकायत करते हैं लेकिन वास्तव में कई समस्याएं हैं जो हम अपने कर्मों या आदतों से पैदा करते हैं। जाने या अनजाने में हम ऐसे कई काम करते हैं जो बदकिस्मती को आकर्षित करने के लिए अच्छा नहीं है। उनकी वजह से हम कभी-कभी कई तरह की समस्याओं से ग्रस्त हो जाते हैं।

all about Hum Durbhagya Ko Kaise Akarshit Karte Hain by best astrologer in india
Hum Durbhagya Ko Kaise Akarshit Karte Hain


इस लेख में हम उन आदतों और व्यवहार पर पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं जो एक सफल जीवन जीने में बाधा उत्पन्न करते हैं |कुछ आदतें होती हैं जो हमारे लिए अच्छी नहीं होती हैं और दुर्भाग्य लाती हैं। ये आदतें नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित कर सकती हैं, बुरी किस्मत को आकर्षित कर सकती हैं| इनके बारे में जानकार दुर्भाग्य से बचा जा सकता है |

यदि आपका सपना एक सफल जीवन जीना है, यदि आपका सपना एक भाग्यशाली व्यक्ति बनना है, तो यह लेख आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा।

watch video here:


आइए जानते हैं जीवन में दुर्भाग्य को आकर्षित करने वाली आदतों के बारे में :

  1. सूरज उगने के बाद सोने वाले व्यक्ति अनजाने में सकारात्मक ऊर्जा से वंचित हो जाते हैं और इस तरह आलस्य, को आकर्षित करते हैं। सुबह का समय हमारे दिमाग और शरीर को ऊर्जावान बनाने के लिए बहुत अच्छा होता है और इसलिए सुबह-सुबह योग, प्राणायाम करने की सलाह दी जाती है। इसलिए सुबह के समय का उपयोग करना अच्छा है ताकि हम अपने आप को मजबूत और फिट बना सकें अन्यथा लंबे समय में यह आदत कई तरह की स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकती है।
  2. जो लोग टूटी चीजों का स्तेमाल करते हैं, वे भी न चाहते हुए बदकिस्मती को आकर्षित करते हैं, जैसे कुछ लोग बाल बनाने के लिए टूटी हुई कंघी का इस्तेमाल करते हैं, कुछ लोग टूटे दर्पण का उपयोग करते हैं, कुछ टूटे कप में चाय पीते हैं आदि | इन आदतों से बचना चाहिए |
  3. उन परिवारों को बहुत नुकसान होता है जो घर में कचरा या अवांछित सामग्री रखते हैं। इसलिए जितनी जल्दी हो सके उन्हें फेंक दें। लंबे समय तक बेकार वस्तुओं को ना रखें। वे जीवन में नकारात्मक ऊर्जाओं को भी आकर्षित करते हैं।
  4. दांतों से नाखून न काटें, यह स्वास्थ्य और धन के लिए अच्छा नहीं है।
  5. कभी भी मेहमानों को अपमानित न करें क्योंकि वे हमारे शास्त्रों के अनुसार भगवान के बराबर हैं।
  6. यदि किसी को शाम के समय सोने की आदत है तो यह भी एक खतरनाक आदत है और यह जीवन में बाधाएं पैदा कर सकता है।
  7. फटे हुए कपड़े न पहनें क्योंकि वे बुरे भाग्य का प्रतिनिधित्व करते हैं और गंदे कपड़ों का उपयोग करने से भी बचना चाहिए |
  8. यात्रा करते समय कुछ लोग पेड़ों के नीचे टॉयलेट करते हैं जो बहुत खतरनाक है और जीवन में समस्याएं पैदा कर सकता है। 
  9. अगर कोई बिना हाथ धोए खाना शुरू कर देता है तो ये आदत भी बदल देना चाहिए |
  10. किसी भी भी दीपक को फूंक मार्के नहीं बुझाना चाहिए, उसे पूरा जलने देना चाहिए | जलते दीपक को बीच में बुझाना अशुभ माना जाता है |
  11. घर में मकड़ी का जाला रखना भी जीवन में दुर्भाग्य लाता है।
  12. नदी और झील में तैरते समय कुछ लोग पानी में टॉयलेट करते हैं जो बहुत खतरनाक है और निश्चित रूप से जीवन को बाधाओं को आकर्षित करता है, ऐसा न करें और इस आदत के बारे में अन्य लोगों को भी जागरूक करें।
  13. किसी भी जानवर को लात से नहीं मारना चाहिए क्योंकि यह जीवन में दुर्भाग्य लाता है।
  14. जीवन में माता-पिता, बड़ों, बच्चों, महिलाओं को अपमानित करने से बचें, इससे जीवन में समस्याएं उत्पन्न होती है ।
  15. कभी भी किसी कमजोर व्यक्ति का मजाक न बनाएं।
  16. गंदे बिस्तर में कभी न सोएं, यह स्वास्थ्य और धन के लिए अच्छा नहीं है।
  17. यदि आप नियमित रूप से मन्त्र जप करते हैं तो बिना आसन के न करें यानी सीधे किसी पत्थर या फर्श पर न बैठें, एक कंबल बिछाएं और उसके बाद ही अपनी आध्यात्मिक साधना करें अन्यथा आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
  18. किसी भी संत या आध्यात्मिक व्यक्ति को अपमानित न करें क्योंकि यह जीवन में दुर्भाग्य उत्पन्न करता है।

तो हमने देखा की कैसे कुछ आदतों को सुधार के हम एक सफल जीवन जी सकते हैं, भाग्यशाली जीवन जी सकते हैं, अनावश्यक आदतों से बचें और अच्छी आदतों को अपनाएं तो सफलता सुनिश्चित है।


यदि दुर्भाग्य आपके जीवन को प्रभावित कर रहा है, यदि दुर्भाग्य आपके जीवन को नरक बना रहा है, यदि आप जीवन की समस्याओं से दूर नहीं हो पा रहे हैं, यदि आप वैदिक ज्योतिष के माध्यम से समाधान जानना चाहते हैं तो आप ASTROLOGER से भी संपर्क कर सकते हैं और अपने जीवन को सफल बना सकते हैं ।

हम जीवन में बुरी किस्मत को कैसे आकर्षित करते हैं, How we attract bad luck in life, दुर्भाग्य के लिए किस प्रकार की गतिविधियां जिम्मेदार हैं और व्यक्ति अपने जीवन में अपने कर्मों या आदतों से कैसे बाधाएं उत्पन्न करता है?

No comments:

Post a Comment

Jyotish ke 9 khatarnaak yog jo barbaad kar sakte hain

Jyotish ke 9 khatarnaak yog jo barbaad kar sakte hain, 9 नुकसानदायक योग जो जीवन में संघर्ष पैदा करते हैं, जानिए कैसे बनते हैं ये योग कु...