best astrology services

Janwaro Ko Khilane se Kaise Badalta Hai Bhagya

ज्योतिष के अनुसार पशुओं को खिलाने और उनके सेवा का महत्व, जानवरों को खिलाने के क्या फायदे हैं, जानवरों का आशीर्वाद लेकर समस्याओं से कैसे उबरें।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस ब्रह्माण्ड में हर वास्तु का सम्बन्ध किसी ना किसी ग्रह से होता है और ग्रहों का प्रभाव हर वास्तु पर पड़ता रहता है और इसलिए जब उपायों की बात आती है तो बुरे ग्रहों के प्रभाव को दूर करने के लिए, जानवरों की देखभाल और उन्हें खिलाने की सलाह दी जाती है।

Janwaro Ko Khilane se Kaise Badalta Hai Bhagya
Janwaro Ko Khilane se Kaise Badalta Hai Bhagya

यह एक अंधविश्वास नहीं है, लोगों को दशकों से जानवरों को खिलाने से लाभ मिल रहा है और इसलिए संदेह नहीं है। इस लेख में हम ज्योतिष के अनुसार विभिन्न प्रकार के जानवरों को खिलाने के विभिन्न लाभों के बारे में जानेंगे।

जानवरों में हमारे दुःख को दूर करने की शक्ति होती है, उनके पास अत्यधिक संवेदनशील अंग होते हैं जिसके कारण जानवर कई घटनाओं का अनुमान लगाने में सक्षम होते हैं जो होने वाली होती हैं, बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो जानवरों के व्यवहार का अध्ययन करके केवल भविष्यवाणियाँ देते हैं। जानवरों से संबंधित बहुत सी शकुन भी हैं जो जीवन से जुड़े कई रहस्यों को उजागर करते हैं।

यह भी माना जाता है कि कुत्ते मौत के देवता को देखने में सक्षम हैं, वे खतरे को सूंघ सकते हैं। कौवे पूर्वजों का प्रतिनिधित्व करते हैं, सांप राहु से जुड़े हुए हैं।

न केवल जानवरों बल्कि जानवरों के रंग भी बहुत महतत्त्व रखते हैं ज्योतिष के अनुसार |



Watch Video here:

आइए ज्योतिष के अनुसार विभिन्न जानवरों को खिलाने और पालन पोषण करने के महत्व को जानें:

कुत्ते को खिलाने का ज्योतिष महत्व:

दुनिया कुत्ते प्रेमियों से भरी है और इसमें कोई शक नहीं है कि कुत्तों के पास कुछ अद्भुत शक्तियां और गुण होते हैं जो उन्हें हर किसी के प्रिय बनाता है।

ज्योतिष के अनुसार, कुत्तों को केतु ग्रह से जोड़ा जाता है और इसलिए जो लोग जीवन में बहुत अधिक समस्याओं का सामना कर रहे हैं उन्हें कुत्तों को खिलाने और देखभाल करने का सुझाव दिया जाता है। यदि कोई भी कुत्तों को दिल से खिलाता है और उनकी देखभाल करता है, तो कोई भी संदेह व्यक्ति केतु ग्रह के कारण जीवन में समस्याओं का सामना नहीं करेगा।

कुत्ते बहुत समझदार होते हैं और इसलिए घर में नकारात्मक ऊर्जाओं का भी पता लगाते हैं, कुत्ते की उपस्थिति काले जादू से भी सुरक्षा में सहायक होती है।

कुत्ते न केवल हमें अजनबियों से बल्कि नकारात्मक ऊर्जाओं से भी बचाते हैं।

मछली खिलाने का ज्योतिष महत्व:

भगवान विष्णु ने एक बार इस धरती को बचाने के लिए मछली का अवतार लिया था और इसलिए मछलियां बृहस्पति ग्रह से जुड़ी हुई हैं। ऐसा माना जाता है कि अगर कोई जीवन में बुरे ग्रहों के कारण बहुत परेशां हो या फिर काले जादू के कारण बहुत परेशां हो तो ऐसे में मछलियों को खिलाना और उनकी यथासंभव देखभाल करना अच्छा होता है।

फेंगशुई में भी सकारात्मक ऊर्जा के लिए मछलियों के महत्व बताया गया है |

मछलियों को भोजन कराते समय भगवान विष्णु के मन्त्र (ओम नमो भगवते वासुदेवाय) का जाप करना अच्छा होता है, इससे निश्चित रूप से जीवन को बाधाओं से मुक्त बनाने में मदद मिलेगी।

बिल्ली को खिलाने का ज्योतिष महत्व:

बिल्लियाँ राहु से जुड़ी हुई हैं और कुछ का मानना है कि बिल्लियाँ अशुभ होती हैं लेकिन यह गलत धारणा है, कोई भी जानवर अशुभ नहीं है क्योंकि भगवान इस ब्रह्मांड में हर प्राणी में निवास करते हैं।

चूंकि उनकी आँखें रात में चमकती हैं और इसलिए कुछ लोग सोचते हैं कि वे खतरनाक हैं और बुरी शक्तियों से युक्त है , लेकिन यह बताना चाहूँगा कि बिल्लियाँ किसी व्यक्ति को काले जादू के प्रभाव से बचाती हैं।

यदि किसी को भी ख़राब केतु या राहू के कारण जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, तो बिल्लियों को खिलाना अच्छा है, उन्हें खुश करें। यह उपाय निश्चित रूप से आपको राहु से सम्बंधित समस्याओं से बाहर आने में मदद करेगा।

बिल्ली को दूध पिलाना आय के स्रोत खोलती हैं और इसलिए माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए दिवाली की रात बिल्ली को दूध पिलाने का एक लोकप्रिय टोटका है जो की अब लुप्त होता जा रहा है |

बकरी को खिलाने पिलाने और पालन करने का ज्योतिष माह्त्त्व :

ज्योतिष के अनुसार बकरी शनि ग्रह से जुड़ी होती है और इसलिए यदि कोई शनि की समस्या से पीड़ित है तो बकरी को खिलाना और उन्हें प्रसन्न करना अच्छा है।

बकरी के दूध में जबरदस्त हीलिंग पावर होती है और इसलिए आयुर्वेदिक उपचार में इसका इस्तेमाल किया जाता है। कई मामलों में बकरी के दूध की मालिश करने की सलाह दी जाती है, यह कमजोर लोगों के लिए रामबाण औषधि है।

चींटी को खिलाने का ज्योतिष महत्व:

ऐसा माना जाता है कि चींटियों को दूध पिलाने से कोई व्यक्ति राहु के प्रभाव से बच जाता है। अगर गरीबी और बदहाली नहीं जा रही है तो चींटियों को खाना खिलाना शुरू करें, इससे आपको जीवन की कई छिपी समस्याओं से निजात मिलेगी।

हाथी को खिलाने का ज्योतिष महत्व:

हाथी को खिलाना और उसका पालन पोषण करना भी बहुत महत्वपूर्ण है और यह दिव्य जानवर बृहस्पति ग्रह से जुड़ा हुआ है। यदि कुंडली में ख़राब बृहस्पति के कारण किसी को भी जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ता है तो हाथी को खिलाना और उसकी देखभाल करना अच्छा है, यह निश्चित रूप से जीवन की समस्याओं को दूर करने में मदद करेगा।

बंदर को खिलने का ज्योतिष महत्त्व :

बंदर स्वभाव से बहुत शक्तिशाली और चंचल होते हैं। बंदरों को मंगल  ग्रह के साथ जोड़ा जाता है और इसलिए यदि कुंडली में ख़राब मंगल के कारण किसी को भी जीवन में नुकसान हो रहा है, तो चिंता न करें, बस बंदरों को खिलाएं और आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।

कौवे को खिलाने का ज्योतिष महत्व:

कौवा पितरों के साथ-साथ शनि ग्रह से भी जुड़ा होता है और इसलिए श्राद्ध पक्ष में पितरों को प्रसन्न करने के लिए कौवों को भोजन कराने की सलाह दी जाती है।

अगर किसी की कुंडली में पितृ दोष या ख़राब शनि के कारण जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो कौवे को प्रति शनिवार और अमावस्या को भोजन कराना अच्छा होता है।

कछुए को खिलाने का ज्योतिष महत्व:

भगवान विष्णु ने एक बार देवताओं की मदद के लिए कछुए का अवतार लिया था और इसलिए कछुए को भगवान विष्णु के साथ जोड़ा जाता है और इसमें कोई संदेह नहीं है कि यदि कोई कछुओं को खिलाता है तो जीवन में स्वास्थ्य, धन और समृद्धि का प्रवेश होने लगता है।

फेंगशुई में भी कछुए का उपयोग समृद्धि को आकर्षित करने के लिए किया जाता है।


तो हमने देखा है कि लोग अलग-अलग जानवरों को क्यों खिलाते हैं और जानवरों की देखभाल करने के क्या फायदे हैं। तो जानवरों को को खुश करिए और जीवन में सफलता को आकर्षित करिए ।


Read about PET ASTROLOGY

Read about Omen In Astrology


ज्योतिष के अनुसार पशुओं को खिलाने और उनके सेवा का महत्व, जानवरों को खिलाने के क्या फायदे हैं, Significance of feeding animal as per astrology , जानवरों का आशीर्वाद लेकर समस्याओं से कैसे उबरें।

No comments:

Post a Comment

Jyotish ke 9 khatarnaak yog jo barbaad kar sakte hain

Jyotish ke 9 khatarnaak yog jo barbaad kar sakte hain, 9 नुकसानदायक योग जो जीवन में संघर्ष पैदा करते हैं, जानिए कैसे बनते हैं ये योग कु...