best astrology services

School Office Mai Urja Kaise Bahdaye vastu jyotish anusar

वास्तु के अनुसार स्कूल ऑफिस में ऊर्जा कैसे बढ़ाएं, स्कूल के ऑफिस में ऊर्जा को कैसे बनाए रखें ज्योतिष और वास्तु अनुसार, How to enhance energy in school office as per vastu, स्कूल ऑफिस के लिए इंटीरियर टिप्स ।

स्कूल एक ऐसी जगह है जहाँ हम सीखते हैं, अध्ययन करते हैं, प्रयोग करते हैं, ज्ञान इकट्ठा करते हैं जो व्यक्तित्व विकास के लिए आवश्यक है। छात्रों का भविष्य स्कूल के वातावरण पर निर्भर करता है और इसलिए स्कूल की ऊर्जा को बनाए रखना बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य है।

School Office Mai Urja Kaise Bahdaye vastu jyotish anusar
School Office Mai Urja Kaise Bahdaye vastu jyotish anusar

स्कूल चलाना केवल एक व्यवसाय नहीं है बल्कि यह प्रतिभा पैदा करने का स्थान है जो की समाज, शहर, देश के विकास में भाग लेते है, इसलिए जो स्कूल चला रहे हैं उन पर बड़ी जिम्मेदारी होती है।

यहां इस लेख में मैं स्कूल कार्यालय की ऊर्जा बढ़ाने के लिए सुझाव देने जा रहा हूं जहां परामर्श किया जाता है, जहां माता-पिता और छात्र को पहली छाप मिलती है। हम जानेंगे कि कैसे हम स्कूल ऑफिस की एनर्जी को बढ़ा सकते हैं और उसे मेंटेन कर सकते हैं।

आइए समझते हैं स्कूल ऑफिस के महत्व को :

स्कूल का कार्यालय वह स्थान होता है जहाँ परामर्श किया जाता है, जहाँ नियोजन किया जाता है, जहाँ माता-पिता शिक्षक या स्कूल के मालिक से बातचीत करते हैं। इसलिए किसी भी हाल में कार्यालय की ऊर्जा को बनाए रखना आवश्यक है।

स्कूल कार्यालय संचार का केंद्र बिंदु है और इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण जगह है।

Watch video here:

आइए जानें ज्योतिष का स्कूल ऑफिस से संबंध:

शिक्षा का संबंध बृहस्पति ग्रह से है इसलिए स्कूल में बृहस्पति का प्रमुख प्रभाव पाया जाता है इसलिए स्कूल को संतोषजनक ढंग से चलाने के मामले में बृहस्पति ग्रह को खुश करने के तरीकों को जानना आवश्यक है।

बृहस्पति 9 ग्रहों में से गुरु पद पे आसीन है और इसलिए इसमें विशेष शक्ति है जो सभी को सही समय पर सही निर्णय लेने के लिए मार्गदर्शन करते है।

जब हम स्कूल में बृहस्पति की शक्ति को बनाए रखते हैं तो निस्संदेह यह छात्रों के साथ-साथ कर्मचारियों और स्कूल के मालिक पर भी जादुई प्रभाव दिखाएगा।

आइए अब जानते हैं विद्यालय कार्यालय की ऊर्जा को बढ़ाने और बनाए रखने के कुछ उपाय:

  1. सबसे पहले स्कूल ऑफिस के रंग से शुरू करें, इसलिए चमकदार सफेद रंग या पीले रंग के रंगों का प्रयोग करें। यह बृहस्पति ग्रह से संबंधित है और इसलिए बहुत अच्छा है।
  2. जो कोई भी कार्यालय में बैठता है उन्हें अपने चेहरे पे हमेशा एक मुस्कान रखनी चाहिए और धैर्य का गुण भी होना चाहिए यह जरूरी है क्योंकि यही वह जगह है जहां माता-पिता या छात्र को पहली छाप मिलती है स्कूल के बारे में ।
  3. देवी सरस्वती की मूर्ति स्थापित करें लेकिन इसे ओरिजिनल क्रिस्टल से बनाया जाना चाहिए, इससे कार्यालय में ऊर्जा बनी रहेगी। मूर्ति के नीचे उत्तम किस्म का पीला कपड़ा रखना अच्छा रहेगा ।
  4. श्री यंत्र का पोस्टर इस प्रकार लगाएं कि आपकी निगाह ठीक उस पर पड़े |
  5. कार्यालय के अंदर किसी भी प्रकार का नोटिस बोर्ड न लगाएं, इसे इस तरह से बाहर रखा जाना चाहिए कि माता-पिता और छात्र इसे आसानी से और धैर्य से देख सकें।
  6. कार्यालय के उत्तर-पूर्व कोने में सिद्ध बृहस्पति यंत्र रखें। इसे शुभ दिन और समय पर स्थापित करना चाहिए।
  7. अगर आपने ऑफिस में डार्क कलर का इस्तेमाल किया है तो चिंता न करें ऑफिस में क्रिस्टल बॉल का इस्तेमाल करें। आप इसे लटका सकते हैं या आप इसे टेबल पर रख सकते हैं।
  8. बेहतर होगा कि आप अपने स्कूल का एक बड़ा लोगो और नाम अपने ठीक पीछे लगा लें ताकि जो कोई भी कार्यालय में प्रवेश करे वह उसे सीधे देख सके, इससे माता-पिता और छात्रों पर बहुत प्रभाव पड़ेगा।
  9. स्कूल कार्यालय में पोछा रोज लग्न चाहिए फिनायल से या फिर अन्य एंटीबैक्टीरियल लिक्विड से | अगर कालीन बीचा रखा है तो तो रोजाना झाड़ना जरूरी है।
  10. ऑफिस की एनर्जी को बनाए रखने के लिए रोजाना 2 बार सुबह और शाम गुगल की धूप देना भी अच्छा होता है।
  11. पूरे दिन एनर्जी बनाए रखने के लिए ऑफिस में असली कपूर का छिड़काव जरूर करें। यह सभी को शांत रखेगा और कमरे को ऊर्जावान बनाएगा।
  12.  ऑफिस में ज्यादा चीजें, पेंटिंग न रखें। ऑफिस की गरिमा बनाए रखें।
  13.  खाली समय में ऑफिस में सरस्वती मंत्र या देवी सरस्वती का केवल बीज मंत्र टेप में चला के रखे ।

स्कूल ऑफिस कैश बॉक्स के लिए कुछ वास्तु टिप्स:

कैश बॉक्स की ऊर्जा को बनाए रखना बहुत आवश्यक है, यह स्कूल चलाने का आधार है इसलिए कैश बॉक्स की शक्ति को कम मत समझे, इसे हलके में ना ले ।

कैश बॉक्स की ऊर्जा को बनाए रखने के लिए यहां कुछ महत्वपूर्ण सुझाव दिए जा रहे हैं:
  1. शुक्ल पक्ष के गुरुवार के दिन कैश बॉक्स को अच्छी तरह से साफ कर लें और थोड़ा लाल चंदन पाउडर, थोड़ा कपूर छिड़कें और फिर अच्छी गुणवत्ता वाला पीला कपड़ा बिछाएं। अब इसके ऊपर अपना कैश रखना शुरू करें।
  2. 3 कच्ची हल्दी की डंठल लेकर उसे धोकर सुखा लें और फिर बृहस्पति मंत्र से उसकी विधिवत पूजा करें और फिर उसे कैश बॉक्स में रख दें। शुभ दिन और समय पर इसे समय-समय पर बदल दिया करे ।
  3. कैश बॉक्स के अंदर एक छोटा अभिमंत्रित श्री यंत्र स्थापित करें।
  4. कपूर को समय-समय पर कैश बॉक्स में छिड़कें।
  5. गुरुवार के दिन केसर की धूप विशेष रूप से दें।

तो हमने स्कूल कार्यालय की ऊर्जा को बढ़ाने और बनाए रखने के कुछ आसान तरीके देखे हैं, आशा है कि स्कूल मालिक इन सुझावों का प्रयोग करके समाज को सर्वश्रेष्ठ देंगे ।

अगर आप स्कूल चलाते हैं तो आपको किसी अनुभवी ज्योतिषी को कुंडली दिखा के ज्योतिष के तरीकों का उपयोग ऊर्जा बढ़ाने के लिए करना चाहिए जो हानिकारक ग्रहों के प्रभाव को कम करने में मदद करेगा।

  • जानिए आपकी कुंडली के अनुसार कौन सा रत्न रत्न आपकी बहुत मदद करेगा।
  • कौन सी पूजा आपके लिए उपयोगी है?
  • आपके लिए कौन सा दान अच्छा है?
  • आपके लिए कौन सा रंग शुभ है?
  • आपके लिए कौन सा दिन सबसे अच्छा है? आदि।

How to enhance energy in school office as per vastu, वास्तु के अनुसार स्कूल ऑफिस में ऊर्जा कैसे बढ़ाएं, स्कूल के ऑफिस में ऊर्जा को कैसे बनाए रखें ज्योतिष और वास्तु अनुसार, स्कूल ऑफिस के लिए इंटीरियर टिप्स ।

No comments:

Post a Comment

Nagkesar Ke chamatkari Prayog jyotish anusar

नागकेशर   क्या है, जानिए ज्योतिष  में इस वनस्पति का महत्व, नागकेसर के टोटके,  जीवन की समस्याओं को दूर करने के लिए ज्योतिष में नागकेसर जड...