best astrology services

Sawan Mahine Ke liye Chamatkari Prayog

श्रावण मास के टोटके, जीवन को सफल बनाने के सर्वोत्तम उपाय, स्वास्थ्य, धन और समृद्धि के लिए शिव पूजा, सावन महीने में रुद्राभिषेक का महत्व , कालसर्प दोष निवारण के लिए पूजा, पितृ दोष निवारण के लिए शिव पूजा

श्रावण मास शिव मंदिरों में पूजा करने के लिए सबसे अच्छे महीनों में से एक है। सावन का महीना शिव का अनुकूल महीना है और इसलिए भक्त भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए विभिन्न प्रकार के अनुष्ठान करते हैं। कुछ जादुई आसान टोटके अपनाकर हम अपने जीवन को बाधा मुक्त बना सकते हैं।

Sawan Mahine Ke liye Chamatkari Prayog
Sawan Mahine Ke liye Chamatkari Prayog

भगवान शिव को भोलेनाथ भी कहा जाता है और वे भक्तों को आसानी से आशीर्वाद देते हैं। सबसे खास बात यह है कि भोलेनाथ की पूजा करने के लिए हमें किसी खास चीज की जरूरत नहीं होती है। सावन के महीने में शिव पूजा का विशेष महत्व है। श्रावण मास में नियमित रूप से पूजा करने वाले भक्त की हर मनोकामना शिवजी पूरी करते हैं।

हिंदी ज्योतिष के अनुसार श्रावण मास में पड़ने वाले सोमवार बहुत शुभ होते हैं और श्रावण सोमवार की पूजा आसानी से भगवान शिव की कृपा को आकर्षित करती है।

Watch Video here:

आइए जानते हैं श्रावण मास के कुछ शक्तिशाली आसान टोटके:

  1. प्रातः काल अर्थात ब्रह्म मुहूर्त में भगवान शिव की आराधना अति उत्तम होती है। शिव परिवार की पूजा करने से हर मनोकामना पूर्ण होती है। भगवान शिव परिवार में देवी पार्वती, श्री गणेश, कार्तिकेय और नंदी शामिल हैं।
  2. श्रावण मास में प्रतिदिन क्षमता के अनुसार शिव मंत्र का जाप करना शुभ होता है।
  3. श्रावण मास में रुद्राभिषेक का विशेष महत्व है। अगर कोई परिवार के साथ रुद्राभिषेक करता है तो वह जीवन में आसानी से स्वास्थ्य, धन, सुख, समृद्धि लाता है।
  4. बेल के पत्तों के रस से अभिषेक करने से जीवन में सफलता मिलती है।
  5. यदि किसी का कुंडली या जन्म कुंडली में कालसर्प योग है तो पंचमी तिथि को विशेष रूप से श्रावण मास में शिव पूजा करना अच्छा होता है। साथ ही बहती नदी या शिव मंदिर में चांदी या तांबे का नाग-नागिन जोड़ा चढ़ाना अच्छा होता है। यह कालसर्प योग के प्रभावों को कम करने में मदद करेगा।
  6. सावन के महीने में पारद शिवलिंग की पूजा भी बहुत प्रभावशाली होती है, पारद शिवलिंग को स्थापित करना और फिर पंचामृत (गंगा जल, गाय का दूध, दही, शहद, घी) से अभिषेक करना शुभ होता है।
  7. यदि कुंडली में पितृ दोष है तो जीवन को सफल बनाने के लिए प्रतिदिन काले तिल से शिवलिंग का अभिषेक करें।
  8. श्रावण मास के सोमवार के दिन मनोकामना पूर्ति के लिए करें यह टोटका। बेल के 21 पत्ते लें और चंदन की स्याही से "  नमः शिवाय" लिखें और फिर इसे शिवलिंग पर चढ़ाएं और प्रार्थना करें।  नोट: चतुर्थी, अष्टमी, नवमी, अमावस्या, संक्रांति और सोमवार को बेलपत्र न तोड़ें।
  9. धन लाभ के लिए कच्चे चावल से शिव का अभिषेक करना अच्छा होता है।
  10. यदि विवाह में विलम्ब हो रहा हो तो श्रावण मास में केसर के दूध से अभिषेक करना उत्तम होता है।
  11. वैवाहिक सुख के लिए शिव और पार्वती की एक साथ पूजा करें।

तो सावन में कुछ प्रयोग करके हम अपने जीवन में से परेशानियों को कम कर सकते हैं, शिव कृपा से सभी का जीवन सुखमय हो , यही शुभ कामना |

ॐ नमः शिवाय 

श्रावण मास के टोटके, जीवन को सफल बनाने के सर्वोत्तम उपाय, स्वास्थ्य, धन और समृद्धि के लिए शिव पूजा, सावन महीने में रुद्राभिषेक का महत्व , Totke for sawan month, कालसर्प दोष निवारण के लिए पूजा, पितृ दोष निवारण के लिए शिव पूजा

No comments:

Post a Comment

Sun transit in virgo on 17 september 2021 read prediction

Surya badlelenge rashi 17 सितम्बर 2021 , शुक्रवार को, kanya sankranti ka prabhav kya hoga 12 rashiyo pe, sun Transit in september 2021, ...