best astrology services

Vashiakran kya hota hai

 वशीकरण क्या है, what is vashikaran,इस सम्मोहन विज्ञान का उपयोग करने के फायदे और नुकसान, वशीकरण मंत्र पयोग करते समय सावधानियां। 

क्या आप किसी विशेष गूढ़ विज्ञान के बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं जिसका उपयोग दूसरों को आकर्षित करने के लिए किया जाता है, किसी के मन में जगह बनाने के लिए किया जाता है ?

Vashiakran kya hota hai, vashikaran mantra
Vashiakran kya hota hai

क्या आप जानना चाहते हैं कि वशीकरण साधना कैसे करते हैं  और इस अभ्यास को करते समय सावधानियां क्या रखनी चाहिए?

प्राचीन काल में गूढ़ विज्ञान के कुछ विद्वानों में एक विशेष शक्ति विद्यमान थी जिसके द्वारा वे जिसे चाहें अपनी ओर आकर्षित कर लेते थे। किसी व्यक्ति को या अन्य किसी शक्ति को,  आकर्षित करने की इस शक्ति को वशीकरण कहा जाता है, लेकिन वे इस कार्य को केवल मनुष्य की भलाई के लिए और विभिन्न प्रकार के ज्ञान प्राप्त करने के लिए करते थे।

लेकिन आजकल लोग इस अद्भुत विषय का उपयोग भौतिक इच्छाओं को पूरा करने के लिए कर रहे हैं, अपनी काम वासना को पूरा करने के लिए कर रहे हैं जो किसी काम का नहीं हैं।

वशीकरण विज्ञान इस दुनिया का आनंद लेने के लिए संतों और भगवान शिव का उपहार है। किसी को अपनी इच्छा के अनुसार कार्य करने के लिए विवश करने के लिए इस दिव्य विज्ञान का उपयोग करना ठीक नहीं है।

आइए जानते हैं वशीकरण के बारे में और विस्तार से।

watch video here:

वशीकरण / सम्मोहन क्या है?

वशीकरण शरीर और मन में एक ऐसी अद्भुत अकर्शक्ति पैदा करने का विज्ञान है जिससे लोगो का ध्यान हम अपनी और ले सकते हैं | सम्मोहन का अभ्यास करते समय हमारे शरीर के अंगों से विशेष किरणें निकलने लगती हैं या हम कह सकते हैं कि हम अपने चारों ओर एक बहुत शक्तिशाली और सकारात्मक आभा बनने लगती है जिसके कारण लोग हमसे प्रभावित होते हैं। जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए इस विद्या का अभ्यास प्राचीन काल से किया जाता रहा है।

वशीकरण मनोगत विज्ञान का एक हिस्सा है और और इसका प्रयोग प्राचीन समय से किया जाता रहा है |इसे करने के लिए मन्त्र, यन्त्र और अन्य सामग्रियों का स्तेमाल किया जाता है |

वशीकरण साधना को सम्मोहन साधना भी कहा जाता है।

वशीकरण का उपयोग किसी को आकर्षित करने और हमारे जीवन को और अधिक फलदायी बनाने के लिए किया जाता है। इसका उपयोग विभिन्न उद्देश्यों के लिए किया जाता है जैसे-

  • अपने निजी जीवन या प्रेम जीवन को सफल बनाने के लिए।
  • हमारे कामकाजी जीवन को सफल बनाने के लिए।
  • हमारे सामाजिक जीवन को सफल बनाने के लिए।
  • हमारे आध्यात्मिक जीवन को सफल बनाने के लिए।

तो वास्तव में यह एक अभ्यास है जिसके माध्यम से हम धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष प्राप्त कर सकते हैं।

एक कड़वा सत्य ये है की जो वशीकरण विद्या जानते हैं उन्हें कभी किसी वास्तु के लिए किसी के सामने हाथ फ़ैलाने की जरुरत नहीं पड़ती |

आइये जानते हैं प्राचीन काल में वशीकरण का वास्तविक उपयोग क्या था:

  1. प्राचीन समय में संत वन/जंगल में अकेले अभ्यास करते थे इसलिए हिंसक जानवरों को नियंत्रित करने के लिए इस विद्या की शक्ति की बहुत आवश्यकता थी और इसलिए वे वशीकरण साधना का अभ्यास करते थे।
  2. आध्यात्मिक जीवन में आगे बढ़ने के तरीके खोजने के लिए संतों ने अदृश्य ऊर्जाओं से बात करने के लिए विभिन्न वशीकरण मंत्रों का इस्तेमाल किया।

लेकिन आजकल जो कुछ हो रहा है वो ये है जैसे -

  • वशीकरण के माध्यम से अपना एक्स-लव प्राप्त करें।
  • सम्मोहन के माध्यम से अपनी एक्स-वाइफ प्राप्त करें।
  • सम्मोहन के माध्यम से अपने संबंधों को सुधारें।
  • वशीकरण के द्वारा अपनी मनोकामना पूर्ण करें।
  • सम्मोहन वगैरह के जरिए मनचाही नौकरी पाएं आदि ।

लेकिन इन विज्ञापनों से सावधान रहें क्योंकि यह केवल पैसा कमाने का एक तरीका है इसलिए यदि आप सफलता चाहते हैं तो आपको एक अच्छे जानकार की तलाश करनी होगी जो इस विषय की गहराई को जानता हो और जो आपको इस अभ्यास को करने के लिए सही मार्गदर्शन दे सके |

यह एक सच्चाई है कि जीवन में कुछ भी असंभव नहीं है और इसलिए हमें विश्वास होना चाहिए कि हम अपने कठिन अभ्यासों के माध्यम से अपने जीवन को सफल बनाने में सक्षम हैं।

आइये जानते हैं वशीकरण मंत्र के बारे में:

वशीकरण के मंत्र बहुत ही शक्तिशाली होते हैं और यदि इनका कुछ समय के लिए नियमित रूप से जप किया जाए तो ये मन को बदलने में सक्षम होते हैं। तो इसका उपयोग मन की शांतिपूर्ण स्थिति में प्रवेश करने और हमारे मन और शरीर को सक्रिय करने के लिए किया जा सकता है।

आइये जानते हैं वशीकरण प्रयोगों के बारे में कुछ महत्त्वपूर्ण बाते :

वशीकरण एक बहुत ही रहस्यमय विद्या है जिसका प्रयोग जीवन में सफलता पाने के लिए दशकों से किया जाता रहा है, यह कोई आसान काम नहीं है इसलिए किसी भी सक्षम जानकार के मार्गदर्शन में इस अभ्यास को करना बहुत अच्छा है। वशीकरण के विभिन्न तरीके हैं जिनका उपयोग विभिन्न प्रकार के कार्य के लिए किया जा सकता है।

वास्तव में इसका अभ्यास करने के कई तरीके हैं और व्यक्ति की प्रकृति और कुंडली में ग्रहों की स्थिति के अनुसार कोई भी तरीके चुन सकता है जैसे-

  1. ध्यान के अभ्यास से व्यक्ति सम्मोहन कर सकता है।
  2. विद्वानों ने वैदिक मंत्रों या वैदिक मंत्रों के माध्यम से सम्मोहन किया।
  3. कोई तांत्रिक मंत्रों के माध्यम से वशीकरण कर सकता है।
  4. टोटके के माध्यम से सम्मोहन किया जा सकता है।
  5. बीज मंत्र द्वारा सम्मोहन किया जा सकता है।
  6. सम्मोहन यंत्र भी हैं जिनका अगर सही तरीके से इस्तेमाल किया जाए तो कोई भी इसका लाभ उठा सकता है।
  7. शास्त्रों में भी वशीकरण तिलक और वशीकरण अंगूठियों से संबंधित विवरण मिलते हैं।

आइये जानतेहैं वशीकरण साधना करते समय क्या सावधानियां रखना चाहिए ?

ध्यान रखें कि कुछ भी आसान नहीं होता इसलिए आसानी से किसी चीज की उम्मीद न करें। 

"सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता"


तो अगर कोई इस चमत्कारी विज्ञान के माध्यम से जीवन में सफलता चाहता है तो अनुशासन को रखते हुए नियमित और कठिन अभ्यास करने का मन बनाएं। इस अभ्यास को करते समय कुछ नियमों का पालन करना चाहिए -

  • साधना काल अर्थात अभ्यास काल में ब्रह्मचर्य बनाए रखें।
  • अभ्यास अवधि के दौरान नकारात्मक मत सोचो।
  • अपने गुरु या मार्गदर्शक पर विश्वास रखें।
  • अपने पहनावे, अभ्यास स्थल और भोजन की शुद्धता बनाए रखें।
  • अपने मिजाज पर नियंत्रण रखें।
  • वशीकरण का उपयोग करके कभी भी किसी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश न करें।

आइये जानते हैं सफलता पाने के लिए दो विशेष मंत्र:

ॐ क्लीं कृष्णाय नमः –

यह भगवान कृष्ण की कृपा पाने का मंत्र है। यदि कोई नियमित रूप से इस मंत्र का जाप करता है तो भगवान कृष्ण के आशीर्वाद से जीवन सफल हो जाता है। इस मन्त्र का जप करने वाले की आकर्षण शक्ति श्री कृष्ण जैसी होने लगती है |

ॐ नमो नारायणाय सर्वलोकान मम वश्य कुरु कुरु स्वाहा :- 

जीवन को सफल बनाने के लिए भगवान नारायण का आशीर्वाद आकर्षित करने का यह मंत्र है।

हर जगह मार्गदर्शन आवश्यक है इसलिए एक अच्छे गुरु या ज्योतिषी को ढूंढना आवश्यक है जिसे इस विषय का ज्ञान हो, फिर वशीकरण साधना या अभ्यास शुरू करें।

जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए केवल पुस्तक ही पर्याप्त नहीं है क्योंकि अभ्यासियों द्वारा उपयोग की जाने वाली प्रथाओं और मंत्रों के अनुसार अनुभव भिन्न हो सकते हैं।

कुछ बिंदुओं को ध्यान में रखना आवश्यक है कि किसी भी पूजा या प्रक्रिया में सफलता पाने के लिए अभ्यास की आवश्यकता होती है इसलिए किसी भी चीज की आसानी से अपेक्षा न करें।


किसी भी प्रक्रिया या पूजा को शुरू करने से पहले ग्रहों की स्थिति की जांच करना आवश्यक है, फिर सफलता के लिए किसी भी प्रक्रिया को शुरू करने के लिए मुहूर्त यानि शुभ समय देखा जाता है । 

एक सच्चा ज्योतिषी आपको जीवन में बहुत मदद कर सकता है, एक अनुभवी ज्योतिषी आपको सही रास्ता दिखा सकता है, एक अनुभवी ज्योतिषी आपको बता सकता है कि आपके लिए क्या अच्छा है और क्या बुरा, कौन सा मंत्र आपके लिए अच्छा है और इसका उपयोग कैसे करना है आदि ।

वशीकरण क्या है, what is vashikaran,इस सम्मोहन विज्ञान का उपयोग करने के फायदे और नुकसान, वशीकरण मंत्र पयोग करते समय सावधानियां। 

No comments:

Post a Comment

Nagkesar Ke chamatkari Prayog jyotish anusar

नागकेशर   क्या है, जानिए ज्योतिष  में इस वनस्पति का महत्व, नागकेसर के टोटके,  जीवन की समस्याओं को दूर करने के लिए ज्योतिष में नागकेसर जड...